WI vs BAN Six Bangladesh Batsman Out On Zero Against West Indies Third Time in Test Cricket History Overall 7th Time बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी ‘0’ पर आउट, तीसरी बार बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

WI vs BAN Six Bangladesh Batsman Out On Zero Against West Indies Third Time in Test Cricket History Overall 7th Time बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी ‘0’ पर आउट, तीसरी बार बनाया अनचाहा रिकॉर्ड
बांग्लादेश की पूरी...- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA
बांग्लादेश की पूरी टीम 103 पर सिमट गई

Highlights

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश 103 पर ढेर
  • जैडन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने लिए 3-3 विकेट
  • पहले दिन के स्टंप्स तक कैरेबियाई टीम ने 2 विकेट पर बनाए 95 रन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है और यहां उसे दो टेस्ट मैचों के बाद तीन-तीन वनडे व टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 16 जून गुरुवार से पहले टेस्ट की शुरुआत हुई और यह शुरुआत मेहमान बांग्लादेश के लिए अच्छी नहीं रही। पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 103 रनों पर ढेर हो गई और 6 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। बांग्लादेश के साथ टेस्ट क्रिकेट में छठी बार ऐसा हुआ है। जबकि हाल ही में एक महीने के अंदर दूसरी बार टीम ने यह अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है।

एक महीने के अंदर दूसरी बार बांग्लादेश के साथ हुआ ऐसा

वहीं टेस्ट क्रिकेट में ऐसा 7वीं बार हुआ है कि एक पारी में छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए हैं। इन सात में से सिर्फ बांग्लादेश के नाम पर तीसरी बार यह बदनुमा दाग लगा है। हाल ही में 24 मई को मीरपुर टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ भी बांग्लादेश के छह बल्लेबाज पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर बांग्लादेश पहली पारी में 100 रन तक पहुंच पाया तो उसका श्रेय कप्तान शाकिब अल हसन को जाता है जिन्होंने 51 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (29) और लिटन दास (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे। 

टेस्ट क्रिकेट में कब-कब किस टीम के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

  1. पाकिस्तान, vs वेस्टइंडीज, कराची 1980 (128 ऑलआउट)
  2. साउथ अफ्रीका, vs भारत, अहमदाबाद 1996 (105 ऑलआउट)
  3. बांग्लादेश, vs वेस्टइंडीज, ढाका 2002 (87 ऑलआउट)
  4. भारत, vs इंग्लैंड, मैनचेस्टर 2014 (152 ऑलआउट)
  5. न्यूजीलैंड, vs पाकिस्तान, दुबई 2018 (90 ऑलआउट)
  6. बांग्लादेश, vs श्रीलंका, मीरपुर 2022 (365 ऑलआउट)
  7. बांग्लादेश, vs वेस्टइंडीज, एंटीगुआ 2022 (103 ऑलआउट)

श्रीलंका ने 6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया, KKR के खिलाड़ी का कमाल; IPL 2022 में नहीं मिला डेब्यू का मौका

बांग्लादेश की पारी 32.5 ओवर में सिमट गई। कैरेबियाई गेंदबाजों ने पिच से मिल रहे उछाल का पूरा फायदा उठाकर कप्तान ब्रेथवेट के टॉस जीतकर पहले फील्डिंग के फैसले को सही साबित किया। कैरेबियाई गेंदबाज जैडेन सील्स और अलजारी जोसेफ ने तीन-तीन जबकि केमार रोच और काइल मेयर्स ने दो – दो विकेट लिए। जवाब में वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 95 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 42 और नक्रुमाह बोनर 12 रन पर खेल रहे थे। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.