WI Vs BAN Tamim Iqbal 2nd Most Runs For Bangladesh In Test

WI Vs BAN Tamim Iqbal 2nd Most Runs For Bangladesh In Test

Tamim Iqbal Test Runs Record West Indies vs Bangladesh: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच एंटीगुआ में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दौरान तमीम इकबाल ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वे बांग्लादेश के लिए टेस्ट मैचों में 5000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. हालांकि वे इस टेस्ट मैच में महज 29 रन बनाकर आउट हो गए. वे बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में भी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

तमीम ने अब तक खेले 68 टेस्ट मैचों की 129 पारियों में 5010 रन बनाए हैं. वे बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. तमीम ने इस दौरान 10 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 209 रन रहा है. बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड मुशफिकुर रहीम के नाम दर्ज है. उन्होंने 82 मैचों में 5235 रन बनाए हैं. इस दौरान रहीम ने 9 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं.

गौरतलब है कि बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने  के मामले में तीसरे स्थान पर शाकिब अल हसन हैं. उन्होंने 113 पारियों में 4140 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं. इस मामले में चौथे स्थान पर मोमिनुल हक हैं. उन्होंने 99 टेस्ट पारियों में 3525 रन बनाए हैं.

टेस्ट में बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक रन:

  • 5235 – मुशफिकुर रहीम
  • 5000 – तमीम इकबाल*
  • 4113 – शाकिब अल हसन

यह भी पढ़ें : Shahid Afridi ने Virat Kohli के एटीट्यूड पर उठाया सवाल, बोले- ‘क्रिकेट में कर रहे टाइम पास’

Harshal Patel ने उमरान को लेकर दिया बयान, कहा- ‘जानता हूं उनके जितनी तेज नहीं कर सकता बॉलिंग’

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.