William Porterfield Former Ireland Captain Announced Retirement From International Cricket

William Porterfield Former Ireland Captain Announced Retirement From International Cricket

William Porterfield Ireland: आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने गुरुवार को अपने 16 साल के लंबे करियर को समाप्त करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. 37 वर्षीय पोर्टरफील्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में क्रिकेट आयरलैंड को अपने फैसले की जानकारी दी और बोर्ड ने गुरुवार को आधिकारिक घोषणा की. वह आयरलैंड के लिए तीसरे सबसे अधिक मैच खेलने वाले आयरिश और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे.

11 वनडे शतक, वनडे और टी20 क्रिकेट में पचास से अधिक 34 बार रन बनाए, पोर्टरफील्ड आयरलैंड के लिए शीर्ष क्रम में एक स्तंभ थे, जिसने विभिन्न विश्व क्रिकेट लीग प्रतियोगिताओं से लेकर वैश्विक स्तर पर सभी प्रतियोगिताओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10,000 रन बनाए.

उन्हें 2008 में कप्तान नियुक्त किया गया और टीम के लिए एक समृद्ध अवधि में 250 से अधिक मैचों में टीम का नेतृत्व किया, पोर्टरफील्ड ने अपने पहले टेस्ट मैच में आयरलैंड का नेतृत्व किया और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस टेस्ट मैच, एंड्रयू बलबर्नी को बागडोर सौंप दी.

पोर्टरफील्ड दो क्रिकेट विश्व कप अभियानों और पांच टी20 विश्व कप में आयरिश कप्तान थे, विशेष रूप से 2011 के 50 ओवर के टूर्नामेंट में बैंगलोर में इंग्लैंड पर उनकी चौंकाने वाली जीत में अहम योगदान था. कप्तानी छोड़ने के बाद से पोर्टरफील्ड आयरलैंड एकदिवसीय संगठन के सदस्य बने रहेंगे, हाल ही में पिछले साल सुपर लीग अभियान में दक्षिण अफ्रीका और जि़म्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक बनाया था.

पोर्टरफील्ड ने कहा, “16 वर्षों तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है. यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहता था. मुझे कहना होगा कि इस समय यह कठिन है कि मैंने संन्यास लेने का निर्णय लिया है.”

काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टरशायर और वारविकशायर के साथ काम कर चुके पोर्टरफील्ड अब कोचिंग देने की तैयारी करेंगे.

यह भी पढ़ें : India Tour of England: इंग्लैंड के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, रोहित शर्मा नहीं आए नजर, जानें कब जाएंगे हिटमैन

Father’s Day: किसी ने फल बेच तो किसी ने ऑटो चलाकर बेटे को बनाया क्रिकेटर, कोई इलेक्ट्रीशियन तो कोई है नाई, आज नाम रोशन कर रहे ये खिलाड़ी

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.