खुलासा: पुजारा ने इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को बताया ‘वर्ल्ड क्लास’, कहा- मैच से पहले उसने मेरे सारे वीडियो देखे थे

खुलासा: पुजारा ने इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को बताया ‘वर्ल्ड क्लास’, कहा- मैच से पहले उसने मेरे सारे वीडियो देखे थे
cheteshwar pujara, nathan lyon, ind vs aus, india tour of australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Cheteshwar Pujara praises Nathan Lyon

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेली थी अहम पारियां
  • नॉथन लियोन ने उन्हें एक बार किया था आउट
  • पुजारा ने लियोन की तैयारियों को सराहा

भारतीय टेस्ट टीम के स्पेशलिस्ट और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने संयम और टिककर खेलने की कला की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं। बाएं हाथ के 34 वर्षीय बल्लेबाज ने टीम इंडिया को कई बार मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं। यही वजह है कि विपक्षी टीमें उन्हें जल्दी से जल्दी आउट कर मैच को अपने पक्ष में करने की कोशिश करती हैं। 

पुजारा को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता है क्योंकि वह मॉडर्न डे क्रिकेटरों की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी नहीं करते हैं और धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाते हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के स्टार और अनुभवी स्पिनर नॉथन लियोन एक ऐसे गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने पुजारा को काफी परेशान किया था। 

भारतीय बल्लेबाज ने एक डॉक्यूमेंट्री में बताया कि कैसे 2020-21 में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में लियोन ने उन्हें परेशान किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को विश्वस्तरीय गेंदबाज बताते हुए उनकी तारीफ की। पुजारा ने कहा कि वह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है। उसे पता था कि मेरा गेम प्लान क्या होगा। इस बार उसने 2018-19 सीरीज के मेरे सारे वीडियो देखे थे। उसके बाद उसने काफी बदलाव किया और मुझे चुनौती देने की तैयारी की। उसकी गति और लाइन लेंथ भी अलग थी। वह चाहता था कि मैं हर गेंद पर आगे बढ़कर खेलूं। उसने मेरे लिए चीजों को काफी मुश्किल बनाया और मेरे गेम प्लान को टक्कर दी। 

गौरतलब है कि पुजारा 2018-19 सीरीज में भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने चार टेस्ट में 521 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 1135 गेंदों का सामना किया था और तीन शतक भी लगाए थे। जबकि इसके बाद 2020-21 में वह काफी संघर्ष करते नजर आए थे। उन्होंने तब तीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 272 रन बनाए थे। इस बार लियोन ने उन्हें एक बार आउट किया था जबकि वह कमिंस के हाथों पांच बार आउट हुए थे। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.