सत्येंद्र जैन के 10 से ज्यादा ठिकानों पर ED ने मारे फिर छापे

Image Source : PTI
Satyendra Jain is currently in ED custody

Highlights

  • सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था
  • इससे पहले छापेमारी में ED ने 2.85 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी
  • ED ने यह छापेमारी दिल्ली की कई जगहों पर की है

Satyendra Jain: प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लांड्रिंग के एक मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के खिलाफ दिल्ली कई स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी के एक अधिकारी के अनुसार संघीय जांच एजेंसी के अधिकारी कम से कम 10 आवासीय और कॉमर्सियल स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि ED ने सत्येंद्र जैन को 30 मई को मनी लांड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। अभी वह न्यायिक हिरासत में हैं। एजेंसी के अनुसार जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार तथा अन्य के खिलाफ इसी तरह की छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये की ‘‘बेहिसाब’’ नकदी और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए थे। जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे के आरोप में पीएमएलए के तहत एजेंसी जांच कर रही है। दिल्ली सरकार के मंत्री जैन के पास फिलहाल दिल्ली का कोई विभाग नहीं है। 

क्या है सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का मामला

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से जुड़े मामले में ये गिरफ्तारी की थी। 

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) पेशे से आर्किटेक्ट का काम करते हैं। उन्होंने अन्ना के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें सरकार बनने पर अपनी कैबिनेट में शामिल किया था। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.