Babar Azam missed to score consecutive tenth half centuries in all three formats of international cricket

Babar Azam missed to score consecutive tenth half centuries in all three formats of international cricket
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Babar Azam

Highlights

  • बाबर आजम लगातार 10वां अर्धशतक लगाने से चूके
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में एक रन पर हुए आउट
  • बाबर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 9 फिफ्टी प्लस स्कोर का रिकॉर्ड

बाबर आजम इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया इतिहास रचने से चूक गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज को पहले ही 2-1 से जीत चुके पाकिस्तान टीम के कप्तान के पास तीसरे वनडे मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाने का मौका था जिसे उन्होंने गंवा दिया।

बाबर ने गंवाया लगातार 10 हाफ सेंचुरी लगाने का मौका

बाबर आजम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार 10 हाफ सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन सकते थे, लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने से चूक गए। मुल्तान में हुए तीसरे मुकाबले में वे सिर्फ एक रन पर आउट हो गए। उन्हें हेडेन वॉल्श ने पवेलियन की राह पकड़ाई।

बाबर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 9 फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड

बाबर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 93 बॉल में 77 रन की पारी खेली थी। इस इनिंग्स के बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार 9 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। इससे पहले दुनिया के किसी दूसरे बल्लेबाज ने खेल के हर फॉर्मेट को मिलाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार नौ बार फिफ्टी प्लस स्कोर नहीं किया था।  

बाबर का लगातार 9 अर्धशतक लगाने का सफर

पाकिस्तानी कप्तान ने इस सिलसिले की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 196 रन की पारी के साथ की थी। इसके बाद, उसी सीरीज के अगले टेस्ट में उन्होंने लगातार दो पारियों में 66 और 55 रन बनाए। टेस्ट सीरीज के बाद बारी आई तीन वनडे मैचों की सीरीज की। इस सीरीज की लगातार तीन पारियों में उन्होंने 57, 114 और नाबाद 105 रन बनाए। इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए इकलौते टी20 मैच में बाबर ने 66 रन की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के विरुद्ध मुल्तान में ताजा वनडे सीरीज में उन्होंने लगातार दो पारियों में 103 और 77 रन बनाए और तीनों फॉर्मेट में लगातार 9 अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

विंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में अर्धशतक लगाकर वह अपने रिकॉर्ड को दोहरे अंक में ले जा सकते थे, लेकिन इस मौके को भुना नहीं सके। उनकी गाड़ी एक पहले स्टेशन के बाद ही पटरी से उतर गई।    

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.