Imam ul haq scored consecutive seventh half centuries in ODIs gone past Babar Azam and nine others

Imam ul haq scored consecutive seventh half centuries in ODIs gone past Babar Azam and nine others
Babar Azam and Imam-ul-haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Babar Azam and Imam-ul-haq

Highlights

  • इमाम उल हक ने वनडे क्रिकेट में बाबर आजम को छोड़ा पीछे
  • इमाम ने वनडे में बनाया लगातार सातवां फिफ्टी प्लस स्कोर
  • बाबर समेत 10 खिलाड़ियों से आगे निकले इमाम

जब बात पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की होती है तो जिक्र बाबर आजम का आता है और बाकी के तमाम खिलाड़ी इस साए में छिपे हुए नजर आते हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में टीम का एक खिलाड़ी इस दृश्य को बदलता हुआ दिखा। वह अपने कप्तान, बाबर से भी आगे निकल गया। इस खिलाड़ी का नाम है, इमाम उल हक।

इमाम ने बाबर को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने विंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 68 गेंदों में 62 रन की पारी खेली। इस अर्धशतकीय पारी के बदौलत उन्होंने लगातार बड़ी इनिंग्स खेल रहे बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया। इस मैच से पहले, इमाम और बाबर दोनों के नाम वनडे क्रिकेट में लगातार छह अर्धशतकीय पारियां थीं। इस मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इमाम ने 50 का आंकड़ा पार करने के बाद ही क्रीज छोड़ी। उन्होंने 62 रन की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

इमाम ने दुनिया के 10 बल्लेबाजों को पछाड़ा

Imam-ul-haq scored consevutive 7th half centuries in ODI

Image Source : INDIA TV

Imam-ul-haq scored consevutive 7th half centuries in ODI

इमाम उल हक ने अपनी इस इनिंग्स से वनडे इंटरनेशनल में लगातार सातवीं हाफ सेंचुरी लगाने में कामयाबी पाई। इससे पहले, लगातार छह अर्धशतक लगाकर वह दुनिया के 10 अन्य बल्लेबाजों के साथ एक भीड़ का हिस्सा थे। मुल्तान में उन्होंने वनडे क्रिकेट में लगातार सातवां अर्धशतक लगाकर गॉर्डन ग्रिनीज, एंड्रयु जोंस, मार्क वॉ, मोहम्मद यूसुफ, रॉस टेलर, क्रिस गेल, पॉल स्टर्लिंग, शे होप, केन विलियमसन और बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया।

वनडे में इमाम के लगातार सात अर्धशतकीय पारियों का सफर

इमाम के फिफ्टी प्लस स्कोर का सफर 13 जुलाई 2021 को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुआ था। इस मुकाबले में उन्होंने 56 रन बनाए थे। इसके बाद, 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने लगातार तीन वनडे पारियों में 103, 106 और 89 रन बनाए। इस सिलसिले को उन्होंने विंडीज के खिलाफ ताजा वनडे सीरीज में भी बनाए रखा और लगातार तीन पारियों में 65, 72 और 62 रन बनाए।

विश्व रिकॉर्ड से तीन अर्धशतक से दूर इमाम

अब इस लिस्ट में इमाम से आगे सिर्फ उनके हमवतन पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद हैं, जिनके नाम लगातार नौ फिफ्टी प्लस इनिंग्स का रिकॉर्ड है। यानी इमाम उल हक के पास अगली तीन वनडे पारियों में पचासा मारकर एक नया कीर्तिमान रचने का मौका होगा।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.