IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार तीसरे टी20 में रच सकते हैं इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस 1 विकेट दूर

IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार तीसरे टी20 में रच सकते हैं इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस 1 विकेट दूर

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 की सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार (14 जून) को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. सीरीज के पहले दो मुकाबले गंवाने वाली टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो का है. अगर इस मैच में हारे तो फिर सीरीज भी गंवा देंगे. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पास इतिहास रचने का मौका है. वो इससे, बस एक विकेट दूर हैं. तीसरे टी20 में पावरप्ले (1-6 ओवर) में एक विकेट लेते ही भुवनेश्वर के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. वो पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

अभी वो वेस्टइंडीज के स्पिनर सैमुअल बद्री के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. बद्री और भुवनेश्वर ने अब तक अंतरराष्ट्रीय टी20 में पावरप्ले में 33-33 विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी के भी इतने ही विकेट हैं. भुवनेश्वर तीसरे टी20 में पावरप्ले में 1 विकेट और लेते ही बद्री और साउदी से आगे निकल जाएंगे. भुवनेश्वर ने 59 पारी में 33 विकेट लिए हैं. जबकि बद्री ने 50 पारी में इतने विकेट हासिल किए हैं.

IND vs SA: वसीम जाफर ने ऋषभ पंत की कप्तानी की बड़ी कमजोरी पकड़ी, बोले- IPL वाली गलती दोहरा रहे

IND VS SA: पूर्व कोच की पंत को सलाह, आवेश और अक्षर की जगह इन दो खिलाड़ियों को दें मौका

भुवनेश्वर ने सीरीज में अब तक सबसे अधिक विकेट लिए

भुवनेश्वर कुमार ने कटक में हुए दूसरे टी20 में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने मैच में कुल 4 विकेट झटके थे और इसमें से तीन पावरप्ले यानी दक्षिण अफ्रीका की पारी के पहले 6 ओवर में हासिल कर लिए थे. हालांकि, उन्हें इस मैच में दूसरे छोर से किसी गेंदबाज का साथ नहीं मिला और 30 रन के भीतर भुवनेश्वर के दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने के बाद भी भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरी हार झेली.

इस सीरीज में 2 मैच के बाद भुवनेश्वर के नाम सबसे अधिक 5 विकेट हैं. उन्होंने 11 के औसत से यह विकेट निकाले हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 10 का है. यानी हर 10वीं गेंद पर भुवी टीम के लिए विकेट ले रहे हैं.

Tags: Bhuvneshwar kumar, India vs South Africa, Number Game, T20 cricket, Tim Southee

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.