IND Vs SA 2nd T20 India Scored 148 Runs Barabati Stadium Cuttack Dinesh Karthik

IND Vs SA 2nd T20 India Scored 148 Runs Barabati Stadium Cuttack Dinesh Karthik

India vs South Africa Barabati Stadium, Cuttack: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कटक में टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 149 रनों का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया  के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने उपयोगी पारियां खेलीं. जबकि अंत में दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 30 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा ने खतरनाक गेंदबाजी की. 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. भारत का पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने पांचवीं गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन भेजा. वे महज 1 रन बनाकर आउट हुए. जबकि ओपनर खिलाड़ी ईशान किशन ने उपयोगी पारी खेली. उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 43 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने भी अहम योगदान दिया. उन्होंने 35 गेंदों में 40 रन बनाए. अय्यर ने दो चौके और दो छक्के लगाए.

कप्तान ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर सके. वे महज 5 रन बनाकर आउट हुए. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने 12 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 9 रन बनाए. इसी तरह अक्षर पटेल महज 10 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 11 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका लगाया. अंत में दिनेश कार्तिक ने दमदार बैटिंग की. उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 30 रन बनाए. कार्तिक की इस पारी में दो चौके और दो छक्के शामिल रहे. हर्षल पटेल ने 9 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए. उन्होंने दो चौके लगाए.

दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा ने खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में महज 15 रन दिए और एक विकेट भी लिया. जबकि वेन पार्नेल 4 ओवरों में 23 रन देकर एक विकेट लिया. केशव महाराज ने 2 ओवरों में 12 रन देकर एक विकेट लिया. एनरिक नॉर्टजे ने 4 ओवरों में 36 रन देकर 2 विकेट लिए.

  

यह भी पढ़ें : T20I Records: टी20 इंटरनेशनल में अब तक महज चार गेंदबाज ले पाएं हैं 100 से ज्यादा विकेट, लिस्ट में भारत से नहीं है कोई गेंदबाज

Suresh Raina Video: सुरेश रैना ने क्रिकेट के बाद गोल्फ में आजमाया हाथ, वीडियो में देखें कैसे लगाया सटीक निशाना

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.