IND Vs SA 4th T20 India T20 Records At Saurashtra Cricket Association Stadium Rajkot

IND Vs SA 4th T20 India T20 Records At Saurashtra Cricket Association Stadium Rajkot

South Africa tour of India 2022: भारत और दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa) के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (saurashtra cricket association stadium) में खेला जाएगा. मेहमान टीम सीरीज में 2-1 से आगे है, ऐसे में आज का मैच निर्णायक होगा. दक्षिण अफ्रीका की नजर जहां इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी तो वहीं भारत आज का मैच जीत सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगा. टी20 में राजकोट के मैदान पर भारत का पलड़ा भारी है. इंडिया ने अब तक यहां तीन टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने दो में जीत हासिल की है.

टॉस की भूमिका अहम
राजकोट के मैदान पर टॉस की भूमिका अहम है. अब तक हुए तीन मैचों में पंत एक भी बार टॉस नहीं जीत पाए हैं. वहीं राजकोट में पहले फील्डिंग करने वाली टीम ने ही जीत दर्ज की है. भारत और दक्षिण अफ्रीका पहली बार इस मैदान पर टी-20 में भिड़ेंगे. तीसरे टी20 में जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं. वहीं दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तों 18 में से भारत ने 10 और दक्षिण अफ्रीका ने 8 मैच में जीत दर्ज की है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

  • भारत: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान.
  • दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स/क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रसी वान डर डुसेन.

ये भी पढ़ें…

Father’s Day: किसी ने फल बेच तो किसी ने ऑटो चलाकर बेटे को बनाया क्रिकेटर, कोई इलेक्ट्रीशियन तो कोई है नाई, आज नाम रोशन कर रहे ये खिलाड़ी

Ranji Trophy Semi-Finals: यशस्वी जायसवाल ने 50 गेंद बाद खोला अपना खाता तो कप्तान पृथ्वी शॉ ने शेयर किया मजेदार मीम

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.