IND Vs SA 4th T20 Umran Malik And Arshdeep Chances To Debut Aakash Chopra Says Team India Probably Drop Avesh Khan

IND Vs SA 4th T20 Umran Malik And Arshdeep Chances To Debut Aakash Chopra Says Team India Probably Drop Avesh Khan

IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अब तक भारतीय टीम (Team India) ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) में कोई बदलाव नहीं किया है. तीनों मैचों में भारतीय टीम ने एक जैसी टीम उतारी है. हालांकि आज (17 जून) होने वाले चौथे टी20 में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आवेश खान (Avesh Khan) की जगह उमरान मलिक (Umran Malik) या अर्शदीप (Arshdeep) को मौका मिल सकता है. ऐसा इसलिये हैं क्योंकि इस सीरीज के तीनों मुकाबलों में आवेश खान को एक भी विकेट हाथ नहीं लगा है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस पॉइंट पर अपनी राय रखी है.

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा कहते हैं, ‘आवेश खान को अब तक सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला है तो यहां बदलाव किया जा सकता है. यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि उनकी जगह उमरान या अर्शदीप में से किसे मौका मिलेगा. वैसे टीम इंडिया यह बदलाव नहीं भी करती है तो भी कोई समस्या नहीं है.’

भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में आवेश खान एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्हें कोई विकेट नहीं मिला है. उन्होंने 3 मैचों में 11 ओवर किये हैं और 7.90 की इकोनॉमी रेट से 87 रन लुटाए. आवेश खान की तुलना में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल 6-6 विकेट चटका चुके हैं. वहीं स्पिनर युजवेंद्र चहल के हिस्से 4 और अक्षर पटेल के हिस्से 2 विकेट आए हैं.

उमरान और अर्शदीप को है डेब्यू का इंतजार
IPL 2022 में अगर किसी गेंदबाज की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है तो वह उमरान मलिक हैं. उनकी स्पीड ने सबका ध्यान खींचा था. वह लगातार 150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. इसके साथ ही वह बीच के ओवरों में विकेट निकालने में भी खासे सफल रहे हैं. IPL 2022 में वह चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उधर, अर्शदीप ने IPL के इस पूरे सीजन में डेथ ओवर्स में लाजवाब गेंदबाजी की थी. डेथ ओवरों में उनकी गेंदों पर रन बनाना बेहद मुश्किल रहा है. फिलहाल ये दोनों गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें..

IND vs SA Dream11 Prediction: चौथे मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, ड्रीम-11 में ये दिला सकते हैं सबसे ज्यादा पॉइंट्स  

Hardik Pandya: महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के बाद खत्म होने वाला था करियर, कैसे बने टीम इंडिया के कप्तान; जानें पूरा सफर

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.