India Playing 11 For The Forth T20 Against South Africa, No Change Likely

India Playing 11 For The Forth T20 Against South Africa, No Change Likely

IND Vs SA 4th T20, India Playing 11: इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. पिछला मैच जीतने के बावजूद सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के सामने करो या मरो की स्थिति बनी हुई है. इसी बात के मद्देनज़र टीम इंडिया में चौथे टी20 के लिए प्लेइंग 11 में बदलाव की संभावना बेहद कम नज़र आती है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया भले ही 2-1 से पिछड़ रही हो लेकिन उसके बल्लेबाजों ने निराश नहीं किया. शुरुआती दो मैचों में निराश करने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ अब अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. श्रेयश अय्यर ने भी टीम इंडिया को नंबर तीन पर विराट कोहली की कमी महसूस नहीं होने दी है. 

हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक अभी तक सीरीज में अपनी भूमिका निभाते हुए नज़र आए हैं. हालांकि कप्तान ऋषभ पंत का फॉर्म टीम इंडिया के लिए थोड़ा चिंता का विषय है. पर पंत ऐसे बल्लेबाज हैं जो कि किसी भी मौके पर बड़ी पारी खेलने की क्षमता रखते हैं.

टीम में नहीं होगा कोई बदलाव

टीम इंडिया की गेंदबाजी भी अब अच्छे बैलेंस में नज़र आ रही है. भुवनेश्वर कुमार सीरीज की शुरुआत से ही बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. हर्षल पटेल ने भी पिछले मुकाबले में चार विकेट हासिल किए. युजवेंद्र चहल को अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए तीसरे टी20 में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिल चुका है.

आवेश खान और अक्षर पटेल अभी तक सीरीज में टीम इंडिया के लिए कोई निर्णायक भूमिका नहीं निभा पाए हैं. लेकिन इस मुकाबले में टीम मैनेजमेंट किसी नए खिलाड़ी को मौका देने का रिस्क नहीं लेना चाहेगा. ऐसी स्थिति में उमराम मलिक और अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

India Playing 11: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान.

ENG Vs NZ: न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ना जारी, अब स्टार बल्लेबाज कॉनवे कोविड पॉजिटिव हुए

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.