India Tour Of England: रविचंद्रन अश्विन हुए कोरोना पॉजिटिव, क्या इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल पाएंगे?

India Tour Of England: रविचंद्रन अश्विन हुए कोरोना पॉजिटिव, क्या इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल पाएंगे?

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Aswhin Tests Positive for Covid-19) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण अश्विन भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड (India Tour Of England) दौरे पर नहीं जा पाए हैं. टीम इंडिया 16 जून को इंग्लैंड रवाना हुई थी. अश्विन इस समय क्वारंटीन में हैं. भारतीय टीम ने लीस्टरशॉयर काउंटी ग्राउंड पर अभ्यास भी शुरू कर दिया है, जहां उसे 24 जून से 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया 01 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेलेगी.

पीटीआई के मुताबिक, रविचंद्रन अश्विन कोरोना प्रोटोकॉल के सभी नियमों को पूरा करने के बाद ही इंग्लैंड रवाना होंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) सहित चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) संग कई खिलाड़ी 16 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए थे जबकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को एक दिन बाद इंग्लैंड में ज्वाइन किया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद सोमवार (20 जून) तड़के यूके के लिए रवाना हुए.

यह भी पढ़ें:India Tour Of England: श्रेयस अय्यर का इंग्लैंड दौरे पर ट्रैवल पार्टनर कौन? सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर किया खुलासा

IPL के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत को तैयार रविंद्र जडेजा… लंदन पहुंचकर खास फोटो शेयर कर बताया प्लान

लीस्टरशॉयर के खिलाफ अभ्यास मुकाबला नहीं खेल पाएंगे अश्विन
आर अश्विन लीस्टरशॉयर के खिलाफ अभ्यास मुकाबला नहीं खेल पाएंगे, जो शुक्रवार से खेला जाएगा. हालांकि उनके पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. यह टेस्ट मैच पिछले साल कोरोना की वजह से स्थगित हो गया था. टीम इंडिया पिछले साल जब इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, उस समय भारतीय टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी, लेकिन तब सीरीज के 4 टेस्ट मैच ही खेले गए थे. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है.

आर अश्विन यूके रवानगी से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए 
पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से लिखा, ‘ आर अश्विन टीम के साथ यूके के लिए रवाना नहीं हो पाए क्योंकि प्रस्थान से पहले वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.’ आर अश्विन आईपीएल के 15वें एडिशन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. उन्होंने पिछले महीने आईपीएल 2022 का फाइनल खेला था. आईपीएल के बायो बबल से निकलने के बाद अश्विन ने चेन्नई में टीएनसीए डिवीजन 1 लीग में हिस्सा लिया था.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India cricket team, Ravichandran ashwin, Team india

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.