INDW vs SLW: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की महिला टीम का ऐलान, 23 जून से होगा आगाज

INDW vs SLW: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की महिला टीम का ऐलान, 23 जून से होगा आगाज

नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट ने भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के लिए महिला टीम का ऐलान कर दिया है. एसएलसी द्वारा घोषित की गई 19 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करिश्माई खिलाडी चामरी अटापट्टू करेंगी. श्रीलंका की मजबूत टीम में हसिनी परेरा, नीलाक्षी डि सिल्वा, ओशाडी रणसिंघे और इनोका रणवीरा जैसी खिलाड़ी शामिल हैं. श्रीलंका की यह 19 सदस्यीय टीम टी-20 के अलावा वनडे सीरीज भी खेलेगी.

बीसीसीआई पहले ही इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर चुका है. हरमनप्रीत की अगुआई में भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है. श्रीलंका की टी-20 और वनडे टीम में विशमी गुणारत्ने को भी शामिल किया गया है. हालांकि श्रीलंका के लिए उन्हें वनडे डेब्यू करना बाकी है. विशमी को दोनों सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है.

भारत और श्रीलंका के बीच महिला टी20 सीरीज 23 से 27 जून के बीच डाम्बुला में खेली जाएगी. जबकि वनडे सीरीज जो आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा है 1 से 7 जुलाई के दरम्यान पाल्लेकेले में आयोजित की जाएगी.

श्रीलंका के लिए वनडे सीरीज अहम
श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम के लिए वनडे सीरीज अहम है. क्योंकि मेजबान टीम आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप के पिछले चक्र में अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी. हाल ही में श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में मेजबान टीम महत्वपूर्ण अंक प्राप्त करना चाहेगी.

भारतीय टीम का पहला मैच
भारतीय महिला क्रिकेट टीम एकदिवसीय सीरीज में आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप के चक्र में अपना पहला मैच खेलेगी. यह टीम इंडिया के लिए एक नए युग की शुरुआत होगी. भारतीय टीम कप्तान मिताली राज के संन्यास के बाद पहली बार सीरीज खेलेगी. टी20 और वनडे सीरीज में हरमनप्रीत कौर भारत की कप्तानी करेंगी.

यह भी पढ़ें

बटलर-बेयरस्टो जैसा इंग्लैंड को मिला एक और विस्फोटक बल्लेबाज, लगातार दूसरे मैच में खेली तूफानी पारी

लॉर्ड्स के मैदान में भारत को मिले दो ‘कोहिनूर’, 26 साल से चमक बिखेर रहे

श्रीलंका की टीम: चामरी अटापट्टू (कप्तान) हसिनी परेरा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डि सिल्वा, अनुष्का संजीवनी, ओशाडी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसूर्या, हर्षिता समरविक्रमा, विशमी गुणारत्ने, मालशा शेहानी, अमा कंचना, उदेशिका प्रबोधिनी, रश्मि डि सिल्वा, हंसिमा करुणारत्ने, कौशानी नुथ्यंगना, सत्य संदीपनी, थारिका सेवंडी.

Tags: Harmanpreet kaur, India vs Srilanka, Womens Cricket

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.