IPL 2022 champion Hardik Pandya wants to do this work IPL 2022 चैंपियन हार्दिक पांड्या का ये है सपना, करना चाहते हैं ये काम

IPL 2022 champion Hardik Pandya wants to do this work IPL 2022 चैंपियन हार्दिक पांड्या का ये है सपना, करना चाहते हैं ये काम
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Hardik Pandya

Highlights

  • गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीता है आईपीएल 2022 का खिताब
  • चार बार मुंबई इंडियंस के लिए बतौर खिलाड़ी आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुके हैं हार्दिक
  • आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं हार्दिक पांड्या, गुजरात टाइटंस नई टीम

आईपीएल 2022 का खिताब गुजरात टाइटंस ने अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पांड्या आईपीएल में पहली बार किसी टीम के कप्तान बने और पहली ही बार में उनकी टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया। ये गुजरात टाइटंस और हार्दिक पांड्या के लिए बड़ी उपलब्धि है। हार्दिक पांड्या का ये पांचवां आईपीएल खिताब है। इससे पहले वे बतौर खिलाड़ी चार बार मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुके हैं। अब कप्तान के तौर पर उनकी ये पहली बड़ी सफलता है। इस बीच खिताब जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि अब उनका अगला सपना क्या है, जिसे वे पूरा करना चाहते हैं। 

भारत के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि उनका शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म गोल एक ही है, वे भारत के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं। हार्दिक पांड्या ने पूरे सीजन न केवल अच्छी कप्तानी की, बल्कि गेंद और बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में भी उन्होंने 30 गेंद पर 34 रन की पारी खेली और 17 रन देकर चार बहुमूल्य विकेट भी चटकाए। हार्दिक पांड्या ने कहा कि वे विश्व कप की ट्रॉफी लाने के लिए अपना सब कुछ लगा देंगे। उन्होंने कहा कि वे विश्व कप हर हाल में जीतना चाहते हैं, चाहे इसके लिए कुछ भी करना पड़े। उन्होंने कहा कि उनके लिए टीम सबसे पहले है, बाद में बाकी कुछ। हार्दिक पांड्या ने कहा कि भारत के लिए खेलना हमेशा सपना सच होने जैसा रहा है, चाहे कितने भी मैच खेले हों, लेकिन देश का प्रतिनिधित्व हमेशा गौरव की बात रहती है। 

बतौर खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए जीते चार आईपीएल खिताब
इससे पहले चार बार मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी के तौर पर चार आईपीएल जीतने वाले हार्दिक पांड्या ने कहा कि ये निश्चित तौर पर ज्यादा बड़ी जीत है, क्योंकि इसे मैंने कप्तान के तौर पर जीता है। हालांकि इससे पहले जो चार आईपीएल जीते हैं, वे भी बहुत खास रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये अपने आप में बड़ी बात है कि मैंने आईपीएल के पांच फाइनल खेले और हार बार जीत दर्ज की है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में अपने बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किया और तीन या फिर चार नंबर पर बल्लेबाजी की। उन्होंने इस  साल 487 रन बनाए, जो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.