Job Alert! ढूंढ रहें हैं नौकरी तो हो जाएं तैयार, अगले 3 महीने में इन सेक्टर में निकलेंगी बंपर नौकरियां Job Alert Looking for jobs, get ready, bumper jobs will come out in these sectors in the next 3

Job Alert! ढूंढ रहें हैं नौकरी तो हो जाएं तैयार, अगले 3 महीने में इन सेक्टर में निकलेंगी बंपर नौकरियां Job Alert Looking for jobs, get ready, bumper jobs will come out in these sectors in the next 3
Job- India TV Paisa
Photo:FILE

Job

Highlights

  • जुलाई से लेकर सितंबर तक बंपर नौकरी के अवसर निकलेंगे
  • कोरोना के बाद तेजी से कारोबा​री गतिविधियों में हुआ सुधार
  • बाजार से मांग निकलने के बाद कंपनियों ने तैयारी शुरू की

Job Alert! नौकरी ढूंढ रहें युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आने वाला है। दरअसल, अगले तीन महीने में विभिन्न सेक्टर में बंपर नौकरियां निकलने वाली हैं। एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि 63 प्रतिशत कंपनियां रिकंस्ट्रक्शन में तेजी लाने और आर्थिक वृद्धि को बनाए रखने के लिए अगले तीन महीनों यानी जुलाई-सितंबर तिमाही में भर्ती करने की योजना बना रही हैं। 

इन सेक्टर में निकलेंगी नियुक्तियां 

रिपोर्ट के अनुसार, आईटी, टेक्नोलॉजी, टेली कम्युनिकेशन और मीडिया जगत में बंपर नौकरियां निकलेंगी। इन सेक्टर में काम करने वाली 68 फीसदी कंपनियों ने कहा है कि वे नई नियुक्ति करने की तैयारी में हैं। इसके बाद  बैंकिंग, वित्त, बीमा और रियल एस्टेट (60%) का स्थान है। मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में भी अच्छी नौकरियां निकलने की बात कही गई है। 

रोजगार के मौके 8 साल के हाई पर 

मैनपावर ग्रुप के रोजगार परिदृश्य’ सर्वे के मुताबिक, भारत में 2022 की जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान रोजगार परिदृश्य के अत्यधिक मजबूत रहने की संभावना है, और इस दौरान शुद्ध रोजगार परिदृश्य आठ साल के उच्च स्तर 51 प्रतिशत पर रह सकता है। शुद्ध रोजगार परिदृश्य को कुल रोजगार में वृद्धि की संभावना वाले नियोक्ताओं के प्रतिशत में से नियुक्ति गतिविधियों में कमी की आशंका जताने वाले नियोक्ताओं के प्रतिशत को घटाकर निकाला जाता है। सर्वेक्षण के मुताबिक जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान 63 प्रतिशत कंपनियों को नियुक्ति स्तर में वृद्धि की उम्मीद की है, 12 फीसदी ने नियुक्तियों में कटौती की आशंका जाहिर की, जबकि 24 प्रतिशत लोगों ने यथास्थिति की बात कही। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.