Justin Bieber Disease: Justin Bieber Suffering From Ramsay Hunt Syndrome Know Cause And Symptom Of Disease

Justin Bieber Disease: Justin Bieber Suffering From Ramsay Hunt Syndrome Know Cause And Symptom Of Disease

 Hunt Syndrome Symptoms: फेमस सिंगर जस्टिन बीबर(Justin Bieber)ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उनकी यह पोस्ट काफी जोरो शोरो से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल सिंगर जस्टिन बीबर एक गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो गए हैं. उनका एक साइड का चेहरा पैरालाइज्ड हो गया है. इस बीमारी का नाम रामसे हंट सिंड्रोम(Ramsay Hunt Syndrome) बताया जा रहा है. यह एक तरह का वायरस है. इस वायरस का नाम वेरिसेला जोस्टर है. यह कान के पास की फेशियल नर्व को प्रभावित कर देता है. आइए विस्तार में इस बीमारी के बारे में जानें. 

नहीं झपक पा रही आंख
सिंगर जस्टिल बीबर ने इंस्टाग्राम पर अपनी वीडियो शेयर की है. उन्होंने बताया है कि वह फिलहाल किस बीमारी से ग्रस्त हैं. उनका चेहरा का दायां हिस्सा पैरालाइज्ड हो गया है. इस वजह से उन्होंने अपने अगले सप्ताह के सो शोज को फिलहाल के लिए टाल दिया है. जसिटन ने वीडियो में बताया है कि उनकी आंखें भी नहीं झपक पा रही है. जस्टिन का कहना है कि उन्हें भगवान पर विश्वास है और उम्मीद है कि समय पर सब ठीक हो जाएगा. इस बीच वह रेस्ट करेंगे और फेशियल एक्सरसाइज कर रहे हैं. 

क्या है रामसे हंट सिंड्रोम
रामसे हंट सिंड्रोम एक तरह का वायरल इन्फेक्शन है. यह वैरिसेला जोस्टर वायरस से होता है. इसी वायरस से चिकनपाॅकस भी होता है. यह वायरस इनर इयर की फेशियल नव्र्स को प्रभावित कर देता है. जिसके कारण फेशियल पैरालिसिस होने का डर रहता है. इसके अलावा वर्टिगो, अलर्स या कान में घाव भी हो सकते हैं.एक रिपोर्ट के मुताबिक यक काफी दर्दनाक स्थिति होती है. इस बीमारी को न्यूरोलाॅजिकल डिसऑर्डर है जिसमें वायरस से सिर की स्पेसिफिक नर्व प्रभावित होती है.  

क्या है इसके लक्षण
कान में तेज दर्द
एक साइड से सुनाई नहीं देना
चेहरे के एक साइड में वीकनेस लगना. इससे एक आंख बंद करने और झपकाने में दिक्कत आती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़ें- Skin Care Tips For Men: पुरुषों के लिए भी विटामिन सी है जरूरी, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

Dal Dhokli Recipe: इस वीकेंड पर लें दाल ढोकली का मजा, बनाने में आसान और खाने में भी है लाजवाब

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.