Jyotish Shastra Friday Shopping Do Not Buy These Things On Friday

Jyotish Shastra Friday Shopping Do Not Buy These Things On Friday

Friday Shopping: प्रत्येक दिन देवी-देवाताओं को समर्पित है. शुक्रवार को मां संतोषी औऱ मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है.मां लक्ष्मी धन और संपत्ति की अधिष्ठात्री देवी हैं. लक्ष्मी अगर रूठ जाए तो घर में दरिद्रता आने लगती है. ज्योतिष शास्त्र में हर दिन के अनुसार क्या करना है क्या नहीं ये भी बताया गया है. घर में सुख, शांति के साथ धन संपत्ति की समस्या न हो इसलिए शक्रवार के दिन क्या करें-क्या नहीं और इस दिन क्या खरीदना शुभ होता है और क्या अशुभ आइए जानते हैं.

शुक्रवार को क्या खरीदें-क्या न खरीदें:

  • इस दिन नए कपड़ों की खरीदारी करने से मां लक्ष्मी मेहरबान होती हैं.
  • शुक्रदेव को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन सफेद या सिल्वर रंग का वाहन खरीदना शुभ होता है.
  • शुक्रवार के दिन कला, संगीत, गैजेट्स, सजावट का सामान और सौंदर्य आदि से जुड़ी चीजें खरीदना शुभ होता है.मान्यता है कि इन वस्तुओं की खरीदारी से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.
  • ध्यान रहे कि शुक्रवार को प्रॉपर्टी से जुड़ा काम करना आपको भारी पड़ सकता है.इस दिन प्रॉपर्टी खरीदना शुभ नहीं होता. साथ ही  किचन और पूजा-पाठ संबंधी सामान खरीदने से बचना चाहिए.

ये कार्य करने से बचें:

  • शुक्रवार के दिन पैसों का लेन-देन करने से बचें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं.
  • इस दिन शक्कर किसी को न दें. ऐसा करने से शुक्र ग्रह कमजोर होता है और घर की सुख शांति भंग होती है.
  • मां लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है. देवी वहीं वास करती हैं जहां स्वच्छता का ध्यान रखा जाए. इसलिए घर में गंदगी न रखें.  फटे और गंदे वस्त्र धारण करने से राहु अशुभ होता है इसलिए इस दिन जो लोग स्वच्छता को अपनाते हैं और साफ वस्त्र धारण करते हैं उन्हें माता लक्ष्मी अपना आर्शीवाद प्रदान करती हैं.

Old Purse Upay: फटे पर्स का इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल, कभी नहीं रहेगी जेब खाली

Gupt Navratri 2022: 30 जून से शुरू हो रहे गुप्त नवरात्र, जानें शेर कैसे बना मां दुर्गा का वाहन?

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.