Radha Krishna Picture Vastu Tips Benefit And Direction Of Radha Krishna Photo At Home

Radha Krishna Picture Vastu Tips Benefit And Direction Of Radha Krishna Photo At Home

Radha Krishna Photo: वास्तु शास्त्र में घर में रखी सभी वस्तुओं के शुभ-अशुभ स्थान बताए गए हैं. क्योंकि इनका सीधा असर हमारे जीवन पर पड़ता है. वास्तु अनुसार अगर घर में छोटे-छोटे बदलाव किए जाएं तो मानसिक शांति बनी रहती है सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. आर्थिक संकट से मुक्ति, वैवाहिक जीवन में प्यार और घर में सुख-शांति के लिए शास्त्रों में घर में देवी-देवताओं की मूर्ति लगाना बताया गया है. लेकिन इनकी प्रतिमा लगाने के भी नियम है. राधा-कृष्ण को अटूट प्रेम का प्रतीक माना जाता है. घर में इनकी तस्वीर होने से दांपत्य जीवन सुखमय रहता है.

आइए जानते हैं राधा-कृष्ण की तस्वीर घर में कहां लगानी चाहिए और क्या सावधानियां बरतें.

वैवाहिक जीवन में मिठास

वैसे तो भगवान भगवान की तस्वीरों को बेडरूम में लगाना अच्छा नहीं माना जाता है, लेकिन अगर बात राधा-कृष्ण की तस्वीर की हो तो इसे बेडरूम में लगाया जा सकता है. क्योंकि इन्हें प्रेम का प्रतीक माना जाता है. बेडरूम में इनकी तस्वीर लगाने से वैवाहिक जीवन  में मधुरता आती है. पति-पत्नी के बीच तनाव कम होता है, विश्वास और प्यार बढ़ता है.

गर्भवती का कमरा

गर्भवती के कमरे में श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप की फोटो लगानी चाहिए. कृष्ण के बाल रूप की तस्वीर से गर्भवती महिला का मन प्रसन्न रहता है. नकारात्मक विचार नहीं आते.  मान्यता है कि गर्भवस्था में श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप के दर्शन करने से बच्चे पर भी सकारात्मक असर पड़ता है.

इस दिशा में लाभदायक है तस्वीर:

  •  बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर उत्तर-पूर्व दिशा की ओर लगाना अच्छा माना जाता है. वहीं अगर बेडरूम में अटैच बाथरूम है तो तस्वीर बाथरूम की दीवार पर नहीं होनी चाहिए.
  • अगर बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगाएं तो यहां इनकी पूजा न करें. राधा-कृष्ण सहित किसी भी भगवान की पूजा के लिए आप मंदिर या पूजा स्थान को ही चुनें.
  • बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगा रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि उसमें किसी अन्य देवी-देवता या गोपियां ना हों.
  • अगर आप कृष्ण जी के बाल्य रूप की तस्वीर लगा रही हैं तो इसे पूर्व दिशा में ही लगाएं. लेकिन ध्यान रहे कि तस्वीर की तरह पैर करके ना लेटें
  • घर की उत्‍तर दिशा में भगवान कृष्‍ण की वह फोटो लगाएं जिसमें व‍ह अर्जुन को गीता का उपदेश दे रहे हैं. इससे नौकरी के दौरान आ रही समस्याएं दूर होंगी.

July 2022 Zodiac: जुलाई में इन 3 राशियों को कुबेर करेंगे मालामाल, हर काम में मिलेगी कामयाबी

Vastu Tips For Curtains: पर्दे भी बदल सकते है घर का वास्तु, किस कमरे में लगाएं कौन से रंग का पर्दा? जानिए

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.