Ranji Trophy 2022 Final Madhya Pradesh Batsmen Retaliated Towards Mumbai Yash Dubey Shubham Sharma Scored Tons MP के बल्लेबाजों का मुंबई पर पलटवार, यश का स्कोर 600 पार; शुभम शर्मा ने भी जड़ा सैकड़ा

Ranji Trophy 2022 Final Madhya Pradesh Batsmen Retaliated Towards Mumbai Yash Dubey Shubham Sharma Scored Tons MP के बल्लेबाजों का मुंबई पर पलटवार, यश का स्कोर 600 पार; शुभम शर्मा ने भी जड़ा सैकड़ा
यश दुबे और शुभम शर्मा...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
यश दुबे और शुभम शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में यश दुबे और शुभम शर्मा ने जड़े शतक
  • सकीबुल गनी को पछाड़ सीजन के तीसरे टॉप स्कोरर बने यश दुबे
  • शुभम शर्मा ने जड़ा सीजन में अपना चौथा शतक

रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। पहली पारी में 41 बार की चैंपियन मुंबई ने सरफराज खान के शतक की बदौलत 374 रन बनाए थे। इसके बाद मध्यप्रदेश के बल्लेबाजों ने शानदार पलटवार किया। सलामी बल्लेबाज यश दुबे और तीसरे नंबर पर खेलने आए शुभम शर्मा ने शतकीय पारियां खेली और दूसरे विकेट लिए 222 रनों की साझेदारी भी की। इसी के साथ पूरे सीजन में यश दुबे का स्कोर 600 के पार भी पहुंच गया है।

यश दुबे की बात करें तो वह सीजन में मध्यप्रदेश के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस सीजन में अपना दूसरा शतक जड़ा। इससे पहले वह 289 रनों की शानदार पारी खेल चुके थे। उनके अलावा शुभम शर्मा इस सीजन में एमपी के दूसरे टॉप स्कोरर हैं और उनके नाम 6 मैचों की 8 पारी में 578 रन दर्ज हैं। उन्होंने इस मैच में अपना सीजन का चौथा शतक लगाते हुए सर्वाधिक 116 रनों का स्कोर बनाया। खबर लिखे जाने तक यश दुबे 122 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

टॉप-6 में मध्यप्रदेश के तीन बल्लेबाज शामिल

आपको बता दें कि इस सीजन में मुंबई के सरफराज खान 6 मैचों की 8 पारी में 937 रन बनाकर टॉप पर काबिज हैं। वहीं फाइनल मुकाबले में चायकाल के बाद तक यश दुबे ने 120 रन बनाते ही सीजन में अपने 600 रन पूरे किए। इसके बाद उन्होंने 601 रन बनाने वाले बिहार के सकीबुल गनी को भी पीछे छोड़ा। इनके अलावा नागालैंड के चेतन दिनेश बिष्ट ने भी इस सीजन 623 रन बनाए हैं। वहीं यश दुबे के साथ दूसरे छोर पर टिके (खबर लिखे जाने तक) रजत पाटीदार भी 500 से ऊपर रन बनाकर टॉप स्कोरर की सूची में छठे और मध्य प्रदेश के अभी तक तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

(नोट: पारी जारी है तो यह आंकड़े बदल सकते हैं)

फाइनल मैच में अभी तक क्या हुआ?

फाइनल मुकाबले में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शुरुआत अच्छी थी कप्तान शॉ (47) और युवा यशस्वी जायसवाल (78) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। इसके बाद दोनों ओपनर फिर अरमान जाफर (26) और सुवेद पार्कर (18) एक के बाद एक पवेलियन लौट गए। सरफराज खान एक छोर संभाले रहे और उनकी 134 रनों की पारी की बदौलत मुंबई का स्कोर 374 तक पहुंचा। मध्यप्रदेश के लिए गौरव यादव ने 4 और अनुभव अग्रवाल ने 3 विकेट झटके। सारांश जैन को 2 और कुमार कार्तिकेय को भी एक सफलता मिली।

Ranji Trophy 2022 Final Day 2 Highlights: दूसरे दिन मुंबई को मध्य प्रदेश का मजबूत जवाब

इसके बाद दूसरे दिन ही बल्लेबाजी करने उतरी मध्यप्रदेश ने अहम बल्लेबाज और सेमीफाइनल के शतकवीर हिमांशू मंत्री (31) का विकेट 47 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिया। फिर पारी को संभाला यश दुबे और शुभम शर्मा ने। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 222 रन जोड़े और टीम को मुंबई के स्कोर के नजदीक पहुंचा दिया। शुभम शर्मा 116 रन बनाकर मोहित अवस्थी का शिकार बने लेकिन उन्होंने तब तक अपना काम कर दिया था। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.