SL v AUS: Test Seriesग्लेन मैक्सवेल की 5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी, क्या प्लेइंग XI में बन पाएगी जगह?

SL v AUS: Test Seriesग्लेन मैक्सवेल की 5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी, क्या प्लेइंग XI में बन पाएगी जगह?

नई दिल्ली. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की 5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. ट्रेविस हेड (Travis Head) के चोटिल होने की वजह से मैक्सवेल को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. ट्रेविस हेड हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे से बाहर हो गए हैं. हेड को यह चोट सीरीज के चौथे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय लगी थी.

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि ट्रेविस हेड कब तक टीम से बाहर रहेंगे. लेकिन इस दौरान उन्होंने पुष्टि की कि हेड पांचवें और आखिरी वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. दूसरी ओर ग्लेन मैक्सवेल ने 5 साल पहले अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था.

यह भी पढ़ें:‘अब उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होगा…’ सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका

कप्तान हार्दिक पंड्या सहित सूर्यकुमार यादव और उमरान मलिक आयरलैंड के लिए रवाना, 26 जून से खेली जाएगी 2 मैचों की T20 सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय श्रीलंका में मेजबान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. श्रीलंकाई दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई की मुश्किलें बढ़ गई है. वनडे सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ी इस दौरे पर चोटिल हो गए हैं. चोटिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में लगातार इजाफा होता जा रहा है. लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक कुल सात टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक की मदद से कुल 339 रन बनाए हैं.

मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए ऑलराउंडर मिचेल मार्श और जोश इंगलिश से कड़ी टक्कर मिलेगी. हेड पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं. मार्कस हैरिस, मैथ्यू रैनशॉ, और निक मैडिंसन को भी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह मिली है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 29 जून से गॉल में खेला जाएगा.

Tags: Australia vs Sri lanka, Cricket australia, Glenn Maxwell, Travis Head

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.