Sun Transit 2022 Gemini mithun rashi surya gochar on June 15 mesh vrish kark kanya makar kumbh meen: 15 जून को सूर्य कर रहे हैं मिथुन राशि में गोचर, बदलने वाली है आपकी किस्मत

Sun Transit 2022 Gemini mithun rashi surya gochar on June 15 mesh vrish kark kanya makar kumbh meen: 15 जून को सूर्य कर रहे हैं मिथुन राशि में गोचर, बदलने वाली है आपकी किस्मत
Sun Transit 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Sun Transit 2022

Sun Transit: ज्योतिषीय गणना के अनुसार 15 जून को सूर्यदेव वृष राशि से मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य बुधवार, 15 जून की दोपहर 12 बजकर 4 मिनट पर वृष राशि छोड़कर कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्यदेव यहां पर 16 जुलाई की देर रात तक रहेंगे। सूर्य के गोचर का सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा किसी के लिए ये गोचर शुभ होगा और किसी के लिए इसका अशुभ प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि सूर्य के मिथुन राशि में गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा? आपके लिए ये गोचर शुभ होगा या अशुभ?

मेष राशि

मेष राशि वालों पर सूर्य गोचर का मिला-जुला प्रभाव पड़ेगा। यदि आप कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो घर के अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लें। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। भाई-बहनों से विवाद हो सकता है। आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा। इस दौरान किसी को भी उधार न दें वरना आपका पैसा लौटकर नहीं आएगा।

Sun Transit 2022

Image Source : PIXABAY

Sun Transit 2022

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लोगों को अपने काम पर ध्यान देना होगा। आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिलेगा। जीवनसाथी से भी वाद-विवाद हो सकता है। संतान पक्ष से अधिक तनाव रहेगा। घरेलू जरूरतों पर अधिक पैसा खर्च किया जा सकता है, जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि जहां आपको पैसे की जरूरत है वहां खर्च करें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। उधार दिया हुआ पैसा अचानक वापस आ सकता है।

मिथुन राशि

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

मिथुन राशि पर ही सूर्य का गोचर हो रहा है ऐसे में मिथुन राशि के लोगों पर सूर्य के गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पूर्व में किए गए कार्य अच्छे परिणाम दे सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे। कार्यक्षेत्र की सभी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभकारी परिणाम मिलने की संभावना अधिक है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा।

कर्क राशि

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

कर्क राशि के लोगों पर सूर्य के गोचर का मिला-जुला प्रभाव पड़ेगा। उन्हें तनाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको असफलता का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपका मन बहुत चिंतित रहता है। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दोस्तों की मदद से आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। किसी और को पैसा उधार न दें, पैसा वापस मिलना मुश्किल होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं इसलिए आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की जरूरत है।

सिंह राशि

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

सिंह राशि के लोगों के लिए सूर्य का गोचर बेहद लाभकारी रहेगा। इस दौरान आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। सरकार और अधिकारियों के बीच पूर्ण सहयोग रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के सफल होने की संभावना अधिक होती है। परिवार वालों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। अगर आपका कोई पुराना निवेश है तो उस पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। विद्यार्थी किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। मेहनत रंग लाती है। नया वाहन खरीद सकते हैं।

कन्या राशि

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर फायदेमंद रहने वाला है, आपके कार्य क्षेत्र में विस्तार होगा। सूर्य के गोचर के कारण कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं। आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया जाएगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपने सभी काम समय पर पूरे कर सकते हैं। करियर में उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। विदेश में काम करने वाले लोगों को फायदा होने की उम्मीद है। व्यापार अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के अच्छे व्यवहार से आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि 

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

तुला राशि के लोगों के लिए सूर्य का गोचर अच्छा नहीं रहेगा। उन्हें कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। संतान पक्ष पर अधिक तनाव रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। पैसों के मामले में आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। पूजा में आप अच्छा महसूस करेंगे। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं। व्यापार सामान्य रहेगा। अपने व्यापार में कोई बदलाव न करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ रहेगा। आपका समय काफी सही रहेगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल अधिक रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। व्यापार में समृद्धि आएगी। छोटे उद्यमियों को फायदा हो सकता है। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह सोच लें अन्यथा बाद में परेशानी आ सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। आहार में सुधार की जरूरत है।

धनु राशि

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

धनु राशि के लोगों के लिए भी सूर्य का गोचर शुभ रहेगा। आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। गुप्त शत्रु आपको हानि पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन सफल नहीं होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आपको दूर रहना होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खान-पान में रुचि बढ़ेगी। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। दोस्तों के साथ मिलकर आप किसी नए व्यवसाय की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

मकर राशि 

मकर राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर किसी वरदान से कम नहीं है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप अपने पुराने कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं। आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल होंगे। कोर्ट मामले से निजात दिलाएगा। इस दौरान आपको स्वास्थ्य लाभ मिल सकता है। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पति-पत्नी के बीच चल रहे मतभेद समाप्त होंगे। लव लाइफ में सुधार होगा। दांपत्य जीवन अच्छा बीतेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों का समय अच्छा बीतेगा। घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में आपकी भूमिका अहम रहेगी। कोई बड़ा निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। मानसिक तनाव कम होगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे इसलिए उनकी सेहत पर ध्यान दें। छात्रों को कठिन विषयों पर ध्यान देना होगा।

मीन राशि

Sun Transit 2022

Image Source : INDIA TV

Sun Transit 2022

मीन राशि के लोगों को सूर्य गोचर के मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों की मदद से आपका महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है। माध्यमिक कर्मचारी आपसे कुछ नया सीख सकते हैं। करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को थोड़ा सा सावधान रहना होगा क्योंकि आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

ये भी पढ़िए – 

स्ट्रॉबेरी सुपरमून और जीरो शैडो डे की दो बड़ी खगोलीय घटना आज, जानिए आप पर प्रभाव

Vastu: पूजाघर में इस दिशा में न रखें दीपक, घर में आती है कंगाली

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.