VIDEO: शार्दुल ने वाइड समझकर इनस्विंगर छोड़ा, वॉकर की गेंद पर उड़ गई गिल्लियां

VIDEO: शार्दुल ने वाइड समझकर इनस्विंगर छोड़ा, वॉकर की गेंद पर उड़ गई गिल्लियां

नई दिल्ली. टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गई है. यहां दोनों देशों के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मैच की तैयारी के लिहाज से भारतीय टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है. गुरुवार को प्रैक्टिस मैच का पहला दिन था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. लेकिन भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी सस्ते में पवेलियन लौट गए. कप्तान रोहित शर्मा 25, शुभमन गिल 21, हनुमा विहारी 3, श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. विराट कोहली भी बड़ी पारी खेलने से चूक गए और निचले क्रम में आए रवींद्र जडेजा भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए.

भारत ने 138 रन के स्कोर पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे. आठवें नंबर पर उतरे शार्दुल ठाकुर से जरूर अच्छी पारी की उम्मीद थी. लेकिन, वो भी 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें रोमन वॉकर ने अपना शिकार बनाया. रोमन की यह गेंद इनस्विंगर थी. जिसे शार्दुल ठीक से पढ़ नहीं पाए और यह सोचकर कि गेंद बाहर की तरफ निकलेगी, उन्होंने कोई शॉट नहीं खेला और अपना बल्ला उठा लिया. लेकिन, गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और स्टम्प्स बिखेर दिए. सिर्फ शार्दुल ही नहीं, बाकी खिलाड़ी भी उनके ऐसे आउट होने से दंग हो गए. यह वाकया भारतीय पारी के 43वें ओवर में हुआ. शार्दुल सिर्फ 6 रन ही बना सके.

रोहित, विराट, हनुमा… नौसिखिए रोमन ने भारत के लिए 46000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों का किया शिकार

India vs Leicestershire Match: कोहली भी नहीं खेल सके बड़ी पारी, टीम इंडिया की परेशानी और बढ़ी

भारत ने पहले दिन गंवाए 8 विकेट
भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 8 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने सबसे अधिक 70 रन बनाए और वो नाबाद रहे. आखिरी के कुछ ओवर में उमेश यादव ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स खेले और 32 गेंद में 4 चौकों की मदद से 23 रन बनाए. उनके बाद विराट कोहली ने 33 रन की पारी खेली. वो एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

हालांकि, कोहली इस फैसले से खुश नहीं थे. लीसेस्टरशायर की तरफ से सबसे अधिक विकेट रोमन वॉकर ने लिए. उन्होंने रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को आउट किया. रोमन वॉकर ने इस प्रैक्टिस मैच के पहले दिन 11 ओवर गेंदबाजी की और महज 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Cricket news, India Vs England, Shardul thakur

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.