Virat Kohli or Babar Azam who is best Shaheen Afridi Answers Smartly Calls Pakistan Super League Better Than IPL कोहली और बाबर आजम में कौन बेस्ट? अफरीदी ने दिया जवाब, इस लीग को बताया IPL से बेहतर

Virat Kohli or Babar Azam who is best Shaheen Afridi Answers Smartly Calls Pakistan Super League Better Than IPL कोहली और बाबर आजम में कौन बेस्ट? अफरीदी ने दिया जवाब, इस लीग को बताया IPL से बेहतर
बाबर आजम और विराट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
बाबर आजम और विराट कोहली

Highlights

  • बाबर आजम और विराट कोहली को लेकर शाहीन अफरीदी ने दिया बयान
  • शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग को बताया IPL से बेहतर
  • बाबर आजम ने हाल ही में तोड़ा था विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम में से कौन बेहतर है? आज के युग में यह सवाल क्रिकेट जगत में काफी प्रचिलित है। हर कोई इस सवाल को लेकर सटीक जवाब देने में कहीं ना कहीं हिचकता है या फंस जाता है। ऐसा ही सवाल पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहीन अफरीदी से पूछा गया। वह भी इस सवाल का जवाब किसी एक का नाम लेकर नहीं दे पाए। इसके अलावा पाकिस्तानी पेसर ने आईपीएल (IPL) को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से कम भी कहा है।

विराट कोहली या बाबर आजम कौन बेहतर?

दरअसल ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए रैपिड-फायर राउंड के दौरान शाहीन अफरीदी से विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेहतर है? यह सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जवाब सिर्फ तीन शब्दों में दिया। उन्होंने कहा, “ I like Boath (मुझे दोनों पसंद हैं)।” इसके अलावा शाहीन ने अपने साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान को इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर से बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज बताया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पहले एकदिवसीय मैच में 103 रनों की पारी के बाद, विराट कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए बतौर कप्तान 1,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए थे। कोहली ने कप्तान के रूप में इसके लिए 17 पारियां ली थीं, जबकि बाबर ने सिर्फ 13 पारियों में यह उपलब्धि अपने नाम कर ली थी।।

भारत से हार के बाद बौखलाए अफगान खिलाड़ियों ने की मारपीट, Video सोशल मीडिया पर वायरल

PSL को बताया IPL से बेहतर!

वहीं इस रैपिड फायर राउंडर में जब शाहीन से आईपीएल और पीएसएल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को IPL से बेहतर बताया। गौरतलब है कि पिछले महीने भी एक इंटरव्यू में फ्रेंचाइजी लाहौर कलंडर्स के कप्तान अफरीदी ने पाकिस्तानी लीग को बेहतर बताया था। उन्होंने उस दौरान कहा था कि, पाकिस्तान के लिए खेलना और उनका देश उनकी पहली प्राथमिकता है। ऐसे में वह पीएसएल को आईपीएल से ऊपर मानते हैं।

शाहीन अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद

Image Source : GETTY IMAGES

शाहीन अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद

IPL के पहले सीजन में खेले थे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स

आपको बता दें कि साल 2008 में जब पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किया गया था तब पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी इसमें हिस्सा लिया था। पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, सोहेल तनवीर समेत कई खिलाड़ी भारतीय टी20 लीग में जलवा बिखेरते नजर आए थे। लेकिन नवंबर में उसी साल मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के क्रिकेट संबंधों में दरार पड़ गई थी। इसके बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ी इस लीग में नजर नहीं आए और ना ही भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.