William Porterfield Retirement: आयरलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगाया था शतक

William Porterfield Retirement: आयरलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगाया था शतक
william porterfield, ireland cricket team, ind vs ire- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Ireland Cricketer William Porterfield announces retirement

Highlights

  • आयरलैंड की तरफ से 16 साल तक खेला क्रिकेट
  • आयरलैंड के पहले टेस्ट कप्तान भी रहे
  • पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन की पारी समेत वनडे में जड़े 11 शतक

आयरलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर विलियम पोर्टरफील्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। 37 साल के पोर्टरफील्ड ने गुरूवार को अपने 16 साल के करियर को याद करते हुए संन्यास का ऐलान किया। 

पोर्टरफील्ड ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला इसी साल जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। वेस्टइंडीज के किंग्सटन में खेले गए इस वनडे मैच में वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। हालांकि, पोर्टरफील्ड ने उससे पहले आयरलैंड को टॉप क्रिकेट टीमों में शुमार करने और टेस्ट प्लेइंग नेशन बनाने में अहम भूमिका निभाई। 

बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज ने वनडे करियर में 11 शतक लगाए थे। इसमें 2015 विश्व कप में पाकिस्तान के लिए उनकी 107 रन की पारी आज भी बेहतरीन पारियों में शामिल है। उन्होंने इग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शतक ठोका था। उनके करियर की बात करें तो उन्होंने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 212 मैचों में 5480 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 23 अर्धशतक और 11 शतक निकले।

पोर्टरफील्ड आयरलैंड की तरफ से खेलते हुए दो बार वनडे वर्ल्ड कप और पांच बार टी20 विश्व कप का भी हिस्सा रहे। वह आयरलैंड के पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी टीम में शामिल थे।

आयरिश क्रिकेटर ने संन्यास के बाद कहा कि अपने देश के लिए 16 साल तक खेलना गर्व की बात है। यह एक ऐसी चीज है जो मैं बचपन से करना चाहता था। मेरे करियर के दौरान हमारी टीम एक नौसिखिए टीम से होते हुए टेस्ट क्रिकेट का दर्जा पाने वाली टीम बनी। उन्होंने इस दौरान कई ऐतिहासिक जीतों को भी याद किया।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.