World Champion Boxer Mc Mary Kom Injury Update Doctor Suggested To Surgery

World Champion Boxer Mc Mary Kom Injury Update Doctor Suggested To Surgery

World Champion Boxer MC Mary Kom Injury Update: भारत की स्टार बॉक्सर एमसी मैरीकॉम की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं. उन्हें चोट के बाद अब डॉक्टर ने सर्जरी की सलाह दी है. ऐसे में उन्हें लम्बे टाइम तक बॉक्सिंग से दूर रहना पड़ सकता है. छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम को एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) में चोट लगी है और उन्हें ठीक होने के लिए एक पुनर्निर्माण सर्जरी से गुजरना होगा. 

ओलंपिक पदक विजेता ने दिल्ली में गुरुवार को महिलाओं के भारतीय मुक्केबाजी राष्ट्रमंडल खेल 2022 चयन ट्रायल के दौरान हरियाणा की नीतू के खिलाफ अपने 48 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में अपने बाएं घुटने को मोड़ दिया, जिससे उन्हें फिर से समस्या हो गई. भारतीय बॉक्सिंग ऐस ने शनिवार को एक स्कैन कराया. उसका इलाज कर रहे डॉक्टर ने उन्हें फिर से सर्जरी कराने का सुझाव दिया है.

मैरी कॉम गोल्ड कोस्ट 2018 में सीडब्ल्यूजी स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं थी. ओलम्पिक डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लंदन 2012 की कांस्य पदक विजेता को दवाओं के अलावा चोट में बर्फ लगाने और घुटने को सहारा देने की सलाह दी गई है.

चोट की गंभीरता 39 वर्षीय मैरी के लिए एक बड़ा झटका है, जो अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है. मैरी कॉम ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और मैं इसके ठीक होने के लिए संघर्ष कर रही हूं. मुझे यकीन है कि मैं अपने पुराने फॉर्म में जल्द वापस लौटूंगी.”

यह भी पढ़ें : IND vs SA: दूसरे टी20 से पहले उड़ीसा क्रिकेट ने किया नए ड्रेसिंग रूम का उद्घाटन, देखें तस्वीरें

IND vs SA T20: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉज ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का ‘मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर,

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.