ZIM vs AFG: राशिद के बाद अफगानिस्तान को मिला एक और बड़ा स्पिनर, डेब्यू टी20 में 4 विकेट लेकर मचाया तहलका

ZIM vs AFG: राशिद के बाद अफगानिस्तान को मिला एक और बड़ा स्पिनर, डेब्यू टी20 में 4 विकेट लेकर मचाया तहलका

हरारे. नूर अहमद (Noor Ahmad) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया है. उन्होंने टी20 के एक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 10 रन दिए और 4 विकेट भी झटके. इसी के साथ वनडे के बाद अफगानिस्तान ने टी20 सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है. मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 8 विकेट पर सिर्फ 125 रन ही बना सकी थी. लेकिन उसने अपने गेंदबाजों के दम पर मेजबान जिम्बाब्वे को 90 रन पर रोक दिया और मैच 35 रन से अपने नाम किया. 17 साल के बाएं हाथ के स्पिनर नूर अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. वहीं सीरीज में 103 रन बनाने वाले नजीबुल्लाह जादरान को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने अच्छी शुरुआत की थी. 3 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 25 रन था. लेकिन इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 48 रन हो गया. नूर अहमद ने मारूमनी, कप्तान क्रेग इरविन, डोनाल्ड तिरिपानो और क्लिव का विकेट लिया. वहीं लेग स्पिनर राशिद खान ने 4 ओवर में सिर्फ 8 रन दिए और एक विकेट लिया. वे दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं और वे टी20 में 400 से अधिक विकेट ले चुके हैं. अब नूर के रूप में एक और अच्छा स्पिनर मिल गया है.

नबी ने बनाए सबसे अधिक 31 रन

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी रही थी. एक समय स्कोर 2 विकेट पर 55 रन था. इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और टीम 8 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. मोहम्मद नबी ने 30 गेंद पर सबसे अधिक 31 रन बनाए. 2 चौका लगाया. अफसर जाजाई ने 24 रन का योगदान दिया. सिकंदर रजा और रेयान बर्ल ने 2-2 विकेट झटके.

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ ने नॉर्किया की लगातार 5 गेंद पर 5 चौके जड़े, टी20 का पहला अर्धशतक भी ठोका

इस मुकाबले से पहले तक नूर अहमद ने एक फर्स्ट क्लास मैच में 4 और लिस्ट-ए के 8 मुकाबले में 16 विकेट झटके थे. वहीं ओवरऑल टी20 के 37 मैच में 35 विकेट अपने नाम किए थे. 12 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था. यानी उन्होंने टी20 करियर में पहली बार 4 विकेट लिए. वे आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस में शामिल थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. इससे पहले वनडे सीरीज को भी अफगानिस्तान ने 3-0 से जीता था.

Tags: Afghanistan, Rashid khan, Zimbabwe, Zimbabwe vs afghanistan

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.